आइये जाने उत्तम आरोग्य / स्वास्थ्य के लिये उपयोगी टोटके—–

आइये जाने उत्तम आरोग्य / स्वास्थ्य के लिये उपयोगी टोटके—–

1॰ घर में नित्य घी का दीपक जलाना चाहिए। दीपक जलाते समय लौ पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर हो या दीपक के मध्य में (फूलदार बाती) बाती लगाना शुभ फल देने वाला है।
2॰ सदा स्वस्थ बने रहने के लिये रात्रि को पानी किसी लोटे या गिलास में सुबह उठ कर पीने के लिये रख दें। उसे पी कर बर्तन को उल्टा रख दें तथा दिन में भी पानी पीने के बाद बर्तन (गिलास आदि) को उल्टा रखने से यकृत सम्बन्धी परेशानियां नहीं होती तथा व्यक्ति सदैव स्वस्थ बना रहता है।

3॰ किसी भी सोमवार से यह प्रयोग करें। बाजार से कपास के थोड़े से फूल खरीद लें। रविवार शाम 5 फूल, आधा कप पानी में साफ कर के भिगो दें। सोमवार को प्रात: उठ कर फूल को निकाल कर फेंक दें तथा बचे हुए पानी को पी जाएं। जिस पात्र में पानी पीएं, उसे उल्टा कर के रख दें। कुछ ही दिनों में आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ अनुभव करेंगे।

4॰ रात्रि के समय शयन कक्ष में कपूर जलाने से बीमारियां, दु:स्वपन नहीं आते, पितृ दोष का नाश होता है एवं घर में शांति बनी रहती है।

5॰ घर में कोई बीमार हो जाए तो उस रोगी को शहद में चन्दन मिला कर चटाएं।

6॰ मंदिर में गुप्त दान करें।

7॰ धान कूटने वाला मूसल और झाडू रोगी के ऊपर से उतार कर उसके सिरहाने रखें।

3 thoughts on “आइये जाने उत्तम आरोग्य / स्वास्थ्य के लिये उपयोगी टोटके—–

  1. भारतीय सुभाष सेना

    *भारतीय सुभाष सेना*

    *भारतीय सुभाष सेना*

    !!भारत जगाओ ,भारत बचाओ महाअभियान !!
    *वह हिन्द का पानी जिन्दा है ,वह हिन्दुस्तानी जिन्दा है !अंग्रेजों का जानी दुश्मन ,वह सुभाष सेनानी जिन्दा है !! *
    मत डरो संत से यह मुकुट नहीं मांगेगा ,धन के निमित्त धर्म नहीं त्यागेगा !
    तुम सोओगे तो भी यह ऋषि जागेगा ,छिड़ गया युद्ध तो बम के गोले दागेगा !!
    युग परिवर्तक महान संत सम्राट”सुभाष” की भारत की जनता से अपील……….
    प्यारे देश वासियों , सादर जयहिन्द !
    पिछले 68 वर्षों से भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम के महानायक एवं ब्रिटिश साम्राज्यवाद के कट्टर दुश्मन क्रांतिवीर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जीवन के बारे में रहस्य बना हुआ है तथा हमारा देश आज भी गुलाम बना हुआ है !आप सभी देशभक्त जनता निम्न बातों पर विचार करें :-
    (क ) १५ अगस्त १९४७ को हमारे देश को पूर्ण आजादी नहीं बल्कि अंग्रेजों की दत्तक -पुत्र भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने ९११ समझौतों के तहत ब्रिटेन से मात्र सत्ता का हस्तांतरण किया ,जिसके तहत देश को बाँटकर देश का कत्ल करके लगभग ४० लाख लोगों को मौत के घाट उतार दिया !अंग्रेजों की देन वहीं “गवर्नमेन्ट ऑफ़ इण्डिया “की सरकार आज भी शासन कर रही है ! ९११ समझौतों की कुछ अन्य शर्तें निम्न हैं :- १- नेताजी सुभाषचन्द्र बोस को जिन्दा या मुर्दा जब कभी मिल जायेंगें ब्रिटिश गवर्नमेंट के हवाले किया जायेगा ! २ – नेताजी सुभाषचंद्र बोस के उपर आजीवन अंतर्राष्ट्रीय युद्ध अपराधी का मुकदमा चलाया जायेगा ,जो आज भी न्युरेनवर्ग न्यायालय ,अमेरिका में चल रहा है ! ३ – भारत आज लगभग १० अरब रूपये प्रतिवर्ष बतौर पेंशन तथा लगभग १०,००० टन गोमांस ब्रिटेन को भेजता है ! ४ – भारत ब्रिटिश गवर्नमेंट द्वारा दिए गये संविधान के द्वारा शासित होगा तथा भारत की जनता ब्रिटेन की प्रजा होगी ! (ख ) साथियों भारत के वर्तमान नेताओं ने अपने विदेशी खातों में कुन्तल के कुन्तल सोना ,चांदी ,हीरा व नगदी अपने नाम से जमा किया हुआ है ,जबकि देश का प्रत्येक नागरिक कई हजार रूपये विदेशी कर्ज से दबा हुआ है ! (ग ) साथियों आजीवन अविवाहित योगिराज नेताजी सुभाषचन्द्र बोस आज भी जीवित हैं व पूर्ण स्वस्थ हैं ! संत वेश में हैं तथा सम्पूर्ण विश्व की व्यवस्था परिवर्तन ,पूर्ण स्वतन्त्रता व भारतवर्ष को पूर्ण अखण्ड बनाने के कार्यों में लगे हुए हैं और बहुत शीघ्र ही भारतवर्ष में प्रकट होंगे !एक सुनियोजित योजना के तहत “नेताजी “को बचाने के लिए विमान दुर्घटना की कहानी गढ़ी गई थी,जिसको कांग्रेस ने सत्य साबित करने का असफल प्रयास किया ! आज भी “नेताजी ” को न आने देने के लिए सरकार तरह -तरह के षणयन्त्र रच रही है ! वर्तमान प्रधानमन्त्री ,राष्ट्रपति सहित सभी प्रमुख नेताओं को उपरोक्त बात की जानकारी है ,लेकिन कुर्सी जाने के भय से कोई भी नेता , “नेताजी सुभाषचन्द्र बोस “का साथ नहीं दे रहा है !
    अपनों ने ही लूटा ,गैरों में कहाँ दम था !
    किस्ती तो वहीं डूबी ,पानी जहाँ कम था !!
    आवाहन
    आज आवश्यकता इस बात की है कि हम सब भविष्य से खिलवाड़ न करके जाति ,धर्म व निजी स्वार्थों से उपर उठकर एक बार समस्त भारतवासी सत्यवादिता ,नैतिकता ,पौरुष तथा त्याग ,सेवा भाव के साथ खड़ा हों और असली मंत्र सत्यओम !वंदेमातरम् !! जयहिंद !!! के अनुसार आगे बढ़ें ! आज पुनः देश गुलामी के कगार पर खड़ा होकर आप सभी देशवासियों से बलिदान मांग रहा है ! पूर्ण स्वतन्त्रता का मूल्य सभी को चुकाना होगा !जब तक भारत को पूर्ण आजादी नहीं मिल जाती ,तब तक चैन से नहीं बैठेंगे ! इस पूर्ण आजादी के लिए तुम सभी मेरा साथ दो और मै तुम्हें अमन -चैन का अखण्ड भारत दूंगा ! इस भ्रष्ट व्यवस्था का अन्त और नई शासन व्यवस्था के सूत्रपात के लिए भारतीय सुभाष सेना का साथ दें !
    देश के अंदर जहाँ कहीं भी कार्यक्रम की सूचना मिले आप उस कार्यक्रम में पहुंचकर जानकारी हासिल करें !
    !! जयहिन्द -जय सुभाष, है हिन्द ,हैं सुभाष !!
    निवेदक :- भारतीय सुभाष सेना ,भारत !
    सम्पर्क नं :-

      1. जे शिवशक्ति….
        आप सभी का कल्याण हो, इसी कामना के साथ
        आपका…
        डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
        मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
        संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
        उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006
        mob.–09669290067..m.p.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s