क्या आप जानते हें..???क्या कहता है आपका सपना???

क्या आप जानते हें..???क्या कहता है आपका सपना???

सपने हमारे संगी हैं। रात हो या दिन, ये कभी-भी हमारा साथ नहीं छोडते।
नींद के दौरान भावनाओं, विचारों और इंद्रिय-ज्ञान का चित्र अचेतावस्था में हमारे मन-मस्तिष्क में बनता रहता है, जिसे हम स्वप्न कहते हैं। हालांकि आज भी वैज्ञानिक इसके बारे में ठीक-ठीक नहीं बता पाते हैं कि ये कैसे और क्यों बनते हैं? लेकिन भारतीय ग्रंथ, देशी-विदेशी चिंतक सपनों के बारे में बहुत कुछ कहते हैं।
इन्सान मे यह गुण है कि वह सपनों को सजाता रहता है या यूँ कहे कि भीतर उठने वाली हमारी भावनाएं ही सपनो का रूप धारण कर लेती हैं । इन उठती भावनाओं पर किसी का नियंत्रण नही होता । हम लाख चाहे,लेकिन जब भी कोई परिस्थिति या समस्या हमारे समक्ष खड़ी होती है,हमारे भीतर भावनाओं का जन्म होनें लगता है । ठीक उसी तरह जैसे कोई झीळ के ठहरे पानी में पत्थर फैंकता है तो पानी के गोल-गोल दायरे बननें लगते हैं । यह दायरे प्रत्येक इन्सान में उस के स्वाभावानुसार होते हैं । इन्हीं दायरों को पकड़ कर हम सभी सपने बुननें लगते हैं ।यह हमारी आखरी साँस तक ऐसे ही चलता रहता है ।
इसी लिए हम सभी सपने दॆखते हैं ।शायद ही ऐसा कोई इंसान हो जिसे रात को सोने के बाद सपनें ना आते होगें । जो लोग यह कहते हैं कि उन्हें सपनें नही आते, या तो वह झूठ बोल रहे होते हैं या फिर उन्हें सुबह उठने के बाद सपना भूल जाता होगा । हो सकता है उन की यादाश्त कमजोर हो । या फिर उनकी नीदं बहुत गहरी होती होगी । जैसे छोटे बच्चों की होती है । उन्हें आप सोते समय अकसर हँसता- रोता हुआ देखते रहे होगें , ऐसी गहरी नीदं मे सोनें वाले भी सपनों को भूल जाते हैं और दावा करते हैं कि उन्हें सपनें नही आते । लेकिन सपनों का दिखना एक स्वाभाविक घटना है । इस लिए यह सभी को आते हैं ।
निद्रा और स्वप्न का चोली-दामन का संबंध है। नींद के बिना सपने नहीं आते हैं। यह धारणा गलत है कि गहरी नींद में सपने नहीं आते हैं। गहरी नींद में भी सपने आते हैं, अलबत्ता कुछ लोगों को ऐसे सपने याद नहीं रहते। सपना सभी देखते हैं कुछ वर्ष पहले यह बात समाचार-पत्रों में आई कि पाश्चात्य शोध ने सिद्ध कर दिया है कि मनुष्य ही नहीं, पशु भी सपने देखते हैं। यह तथ्य हमारे चिंतकों ने सदियों पहले बताया था।

प्रश्नोपनिषद के पांचवें श्लोक में यह स्पष्ट है कि सभी प्राणी स्वप्न देखते हैं।

सर्वपश्यतिसर्व: पश्यति।

मान्यता है कि उपनिषदों का समय लगभग 6हजार वर्ष पहले का है।

दरअसल, मनुष्य या किसी भी प्राणी में शरीर, मन और आत्मा की प्रधानता होती है। मुख्य रूप से स्वप्न मन के विषय हैं। यही कारण है कि मनोविज्ञान विषय के अन्तर्गत उसका अध्ययन किया जाता है। उपनिषद कहते हैं

अत्रैषदेव: स्वप्नेमहिमानमनुभवति।

स्वप्न अक्सर सही होते हैं, कभी-कभी ही यह सच नहीं होता। स्वप्न संबंधी किंवदंतियां लोगों के अनुभवों पर आधारित होती हैं। इसलिए उन्हें अंधविश्वास कह कर गलत नहीं ठहराया जा सकता है। क्या है अर्थ? स्वप्न देखने के बाद हम उसका कुछ न कुछ अर्थ लगाते हैं। इसके आधार पर स्वप्नों के कुछ प्रकार हैं-निरर्थक, सार्थक, भविष्यसूचक,शुभफलदायी,अशुभफलदायी,दैवी, आवश्यकता-पूर्ति-कारक, आनंद देने वाला, भय दर्शाने वाला इत्यादि। निरर्थक स्वप्न ऐसे होते हैं, जो मन के भटकावसे उत्पन्न होते हैं। जागने पर प्राय: हम उसे भूल जाते हैं। जो स्वप्न हमें याद रहते हैं, वे सार्थक कहलाते हैं। ये स्वप्न शुभ फलदायी,अशुभ फलदायी या भविष्य सूचक भी हो सकते हैं।

दैवी स्वप्न अपवाद हैं। इनमें देवी-देवता हमारे स्वप्न में साक्षात प्रकट हो कर निर्देश देते हैं। छत्रपति शिवाजी की इष्ट देवी तुलजा भवानी थीं। स्थानीय लोग मानते हैं कि उन्होंने स्वप्न में प्रकट होकर शिवाजी से बीजापुरके सेनापति अफजल से युद्ध करने का आदेश दिया था। जनश्रुतियोंके अनुसार, स्वयं शिव और पार्वती तुलसीदास के स्वप्न में आए। उन दोनों ने उन्हें रामचरितमानस लोक भाषा में लिखने का आदेश दिया। गोस्वामी के शब्दों में –

सपनेहुंसाथिमोपर, जो हर गौरी पसाउ।
तेफुट होइजो कहहीं, सब भाषा मनितिप्रभाउ।

लोक-भाषा अवधि में लिखा गया रामचरितमानस और तुलसी दोनों अमर हो गए। भूख लगने पर आप सपने में रोटी खाते हैं। प्यास लगने पर पानी पीते हैं। ये आवश्यकता-पूर्ति-कारक स्वप्न हैं। ऐसे स्वप्न सामान्य कोटि के होते हैं। ये कम-से-कम आपकी निद्रा में बाधा नहीं डालते हैं। कुछ स्वप्नों में आप फूलों भरी वादियों में घूमते हैं या अन्य आकर्षक द्रव्य देखते हैं, तो इन्हें आनंददायक कोटि का स्वप्न कहा जा सकता है। कुछ स्वप्न में आप किसी भय से भागते रहते हैं, तो ये भयकारकहैं। अंग्रेजी में इन्हें नाइटमेयर्स कहते हैं।

हमारे शास्त्रों के अनुसार, इनको देखना शुभ फलदायक है। आकाश में उडना, नदी या समुद्र में तैरना, तारों या चंद्रमा का दर्शन, महल या पर्वत की चोटी पर आसीन होना हमारी उन्नति को बताता है। सफेद फूल, दर्पण, देवता, आभूषण से सुसज्जित स्त्री को देखना सुखकारक होता है।

यदि आप स्वप्न में स्वयं को मल में लिपटा हुआ पाते हैं या सांप ने आपको काट लिया है, तो इसका मतलब है कि आपको धन की प्राप्ति होगी। सपने में आपके सिर पर सांप काट ले, तो आप राजा तक बन सकते हैं।

अशुभ स्वप्न :यदि स्पप्नमें आपके दांत टूट जाते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बीमार पडने वाले हैं। खाई में गिरना पद-हानि, अथवा पतन का प्रतीक माना जाता है। भैंस दिखने का अर्थ है कि आपकी मृत्यु आपके नजदीक है। सिर के केशों का गिरना-भयानक बीमारी, सोने के गहने का टूटना पुत्र-हानि का सूचक है।

इंटरप्रिटेशन ऑफ ड्रीम्स—-

पाश्चात्य चिंतकों ने भी सपनों का विश्लेषण किया है। इनमें फ्रॉयडका नाम उल्लेखनीय है। उनका इंटरप्रिटेशन ऑफ ड्रीम्सबहुत लोकप्रिय हुआ। फ्रॉयडके अनुसार, हम अपनी नींद को तीन अवस्था में बांट सकते हैं-चेतन [कॉन्शस], अचेत [अनकॉन्शस], अ*र्द्धचेतन [सब कॉन्शस]।अ*र्द्धचेतन अवस्था में ही हम स्वप्न देखते हैं। उनके अनुसार, स्वप्न में हम सभी उन्हीं इच्छाओं को पूरी होते हुए देखते हैं, जिसे हम अपने मन में दबाए रखते हैं। यह इच्छा किसी लक्ष्य को पाने, यहां तक कि हमारी दमित काम भावना भी हो सकती है। फ्रॉयडका कहना था कि हमें उन स्वप्नों को सच मानने के बजाय उनका विश्लेषण करना चाहिए।

आइये जाने कुछ रोचक जानकारियां स्वपन के बारे में—–

सपने अपरमपार होते है यह किसी सोच के तहत नही आते इन असीमित सपनो का भी एक विज्ञान होता है, एक कथन होता है।
1. पीछा करने वाले सपने – इस सपने मे प्राय: ये होता है कि कोई आपका पीछा कर रहा है, इसमें कई बार कोई हमला करने वाला या कोई अज्ञात आपको मारने के लिए पीछा करता है। दरअसल सपने मे दिखाया गया हमलावर आपके भीतरी भावना को दिखाता है। अधिकतर यह आपके अंदर के क्रोध, ईर्ष्या, डर या प्यार हो सकता है। प्यार की भावना, प्यार में ठुकराया हुआ, महिलाओ के असुरक्षित होने के डर से भी इस तरह के सपने आते हैं।
2. परीक्षा वाले सपने – कई बार पेपर पूरा न होने का सपना, पेपर मिलने पर कुछ भी न आना, परीक्षा में लेट हो जाना, पेन या पेन्सिल की नीप टूट जाना दिखाई देना हैं। इन सपनो का संबंध परीक्षा से सामान्यत: परीक्षा से नही होता बल्कि उस व्यक्ति को परीक्षा मे काफी अच्छे नम्बर आते हैं। ये सपने दर्शाते है कि आप कुछ चीजो पर चाह कर भी ध्यान नही दे पा रहे है या उन्हें अनदेखा कर रहे है। उन मुद्दो को निपटाना बहुत जरूरी है। आपके अंदर क्लानि है किसी प्रोजेक्ट डील को पूरा नही करने की।
3. गिरने वाले सपने – कई बार सपनो मे उचांई से नीचे गिरते हुये दिखते है, कई बार जमीन से भी टकरा जाते हैं। यह सपना समान्यत: उस व्यक्ति के अंदर आक्रोश व कई बार सोच मे अस्थिरता दिखाता है कि जिन्दगी मे उस व्यक्ति का अपने उपर संयम नही हो पा रहा है। कई बार यह ओहदा कम होना, प्यार में असफल होना या किसी के द्वारा अपमानित किये जाने को भी दर्शाता हैं।
4. उडने वाले सपने – बहुत बार आप आसमान में उडते हुये दिखाई देते है। नीचे दिखने वाले दृश्य बहुत खुबसूरत दिखते है और आप उसका आनन्द लेते है| कई बार यह सपना देखते हुवे आप अधनींदे भी हो जाते है परन्तु मजे भी लेते रहते हो। यह सपना दिखाता है कि आप कई परिस्थितियों में, प्रोजेक्ट में, विचारों मे, अपनी पकड़ बनाये रखने में सक्षम है। आपमें अतिरिक्त शक्ति बढ़ेगी आप लोगों से ऊंचे पद पर बैठने की क्षमता रखते है। यदि उडते वक्त रास्ते मे झाड, पहाड इत्यादि आपका रास्ता रोकते है तो यह दर्शाता है कि कोई व्यक्ति या आपकी कोई भावना आपके उत्थान मे बाधा है। कई बार यह रुकावट आपको आत्मविश्वास की कमी भी दर्शाता है।
5. दांत का टूटना – कई बार सपनो मे आपके पूरे दांत टूट जाते है या एक-एक करके आपके पूरे दांत निकलने लगते है। कई बार सोते-सोते ऐसा लगता है कि आपके दांत सड़ गये और कुछ भी खाये तो सब गिर जायेगें। यह सपना अंकित करता है कि आप अपने शक्ल सूरत और बाहरी बनावट के प्रति बहुत सोचते हैं| आपको यह परेशानी रहती है की दूसरे आपके बारे क्या सोचते है? कई बार यह आपके किसी परिस्थिति विशेष में दूसरो द्वारा मजाक बनाये जाने का डर भी दर्शाता है। अगर दांत टूटना आपको सपने मे दिखता है तो यह आपके अंदर एक भावना उपजने पर भी होती है कि आपके अच्छे और बढ़िया विचार पर दूसरा कोई ध्यान नही देता। कई बार दांतो का सड़ना या एक दो दातों का टूटा हुआ दिखना किसी प्रियजन के बीमार होने को दर्शाता है। यदि आपके पूराने दांत टूटकर नये दांत आते दिखते है तो इसका अर्थ यह होता है आपको पैसा प्राप्त होने की संभावना प्रबल है।
6. नग्न दिखने वाले सपने- यदि आप सपने मे नग्न दिखाई देते है, मुख्यत: यह सपना उन लोगों को आता है जो अधिक शर्मिले रहते है और जो आपने भीतर बहुत सी बाते छूपा कर रखते हैं उन्हें डर होता है कि कोई उनकी छिपी बातों को देख लेगा। कई बार सपने में आप कपड़े उतारते हुवे दिखते है। यह दर्शाता है कि कोई भावनात्मक रूप से आपके साथ छेड़छाड़ कर सकता है। कई बार यह नये रिश्ते की शुरूआत भी हो सकती है। कई बार आप अपने कक्षा या कार्य की जगह पर बिना कपड़े के दिखते है तो इसका अर्थ यह होता है कि कोई निर्णय जिसे आपको समय पर ठीक से ले लिया जाना चाहिये था. उसके बारे में आप निश्चिचंत नही है। नग्न सपनो की खास बात यह होती है कि उस सपने मे दूसरे लोग आपकी नग्नता पर बहुत ध्यान नही देते। इसका अर्थ यह होता है कि बहुत सी गलतियां आपके भीतर डर पैदा कर देती है पर यह दूसरे लोगों की जानकारी मे नही हैं। कई बार सपने की नग्नता मे आप बहुत खुश व नाचते गाते दिखाई देते है इसका अर्थ यह होता है कि आपकी ईमानदारी, खुलापन और बिंदास स्वभाव पर आपको भरोसा व गर्व हैं।
– सपने में वाहन देखने का अर्थ है कि आपके जीवन में कुछ नयी दिशायें आने को है और आप एक बेहतर कल की ओर बढ़ने वाले हैं.
परन्तु ध्यान रहे की अपने जिस वहां को देखा है वह अच्छी स्थिति में है, अन्यथा इसका विपरीत फल प्राप्त होगा.
– सपने में अपने आप को मरते हुए देखने का अर्थ है की जीवन में बाद बदलाव आने वाले हैं .
– सपने में सांप की बिल अथवा संकरी गली देखने का अर्थ है की जीवन में परेशनियाँ आने वाली हैं. अगर आप पाने किसी प्रियजन अथवा मित्र के मृत्योपरांत सांप देखते हैं तो इसका अर्थ है की उस व्यक्ति की आत्मा को शांति मिल गयी.
वैसे तो सांप को देखना अत्यंत कामुकता का सूचक है. इसी तरह यदि सांप किसी खजाने की रखवाली करता हुए दिखे तो आकस्मिक धन लाभ का योग बनता है.
–सपने में यदि अपने आप को माला जपते देखा तो समझे कि सारी चिंताओं से मुक्त होने का समय आ गया है.
–सपने में खिले हुए गुलाब के फूल देखने से मनोकामना पूर्ण होती है.
–यदि आपने सपने में हवं निर्माण होते हुए देखा तो आपको यह मान लेना चाहिए कि आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त उछाल आने को है
– स्वयं को पतंग उड़ाते देखने का अर्थ है,व्यापर में लाभ होना.
–सपने में यदि कोई व्यक्ति अपने शत्रु को मित्र बना ले तो उसे व्ययसाय में अप्रत्यासित सफलता मिलती है.
–यदि आप सप्नेमें किसी बड़ी इमारत का गुम्बद देखें तो समझे कि शीघ्र हि पद्दोनती होने वाली हैं.
–अगर खुद को किसी परेड अथवा सेना का नेतृत्व करते हुए देखते हैं तो समझें कि जल्द ही पद्दोनती होने वाली है.
–सपने में यदि आप स्वयं को उदाश, मलिन, रक्तहीन व पिला चेहरा लिए देखतें हैं तो समझना चाहिए कि अब गरीबी और बीमारी के पल आने को हैं.वहीँ खुद को रोता हुआ देखना अच्छा है. यदि चेहरा कला दिखाई दे तो जातक दीर्घजीवी होगा.
– सपने में किसी के मृत्यु पर खुद को रोता पाना उस व्यक्ति के दीर्घायु होने का सूचक है.
– सपने में यदि आपको अपनी योजनायें विफल होती दिखाई दें तो इसका फल उल्टा प्राप्त होता है. इसी प्रकार खुद को अपमानित होते हुए देखने का अर्थ है मान-सम्मान प्राप्त करना.
– सपने में रसभरे फल खाना अत्यंत शुभ माना गया है
– सपने में बच्चे को पालते हुए देखना भविष्य में परिवारी सुख को दर्शाता है .
– सपने में खिलौना देखने से संतान सुख की प्राप्ति होती है.
– सपने में अगर आपको अपना हँसता हुआ चेहरा दिखाई दे तो हर्षोउल्लास की प्राप्ति होती है. परन्तु ठहाके लगा कर हँसना दुःख देने वाला होता है
– यदि सपने में कोई लड़की अपने आप को मूल्यवान भेंट या उपहार प्राप्त करते हुए देखे तो उसे पूर्ण दांपत्य सुख मिलेगा.
– यदि कोई लड़की सपने में स्वयं को मेले या नुमाईश में देखे तो उसे विनोदप्रिय व् दृढ सिन्धंतों वाला प्रेमी मिलेगा.
–यदि किसी को सपने में कढ़ाई किये हुए वस्त्र दिखाई दें तो यह मान लें की उसे समझदार और मितव्ययी पत्नी प्राप्त होगी.
– सपने में यदि कोई व्यक्ति स्वयं को तूफानी मौसम में नाव या जहाज पर बैठा हुआ देखे तो उसे दुभाग्य का सामना करना पड़ सकता है.
यदि वह यह देखता है की वह पानी में गिर गया, तो उसे व्यापर में भारी घाटा होने की सम्भावना है .

आपका हर सपना कुछ-न कुछ कहता है। कुछ सपने निराशा देते हैं, तो कुछ जीवन में खुशियों की लहर भर देते हैं। सपनों का संबंध आत्मा से होता है।
जब व्यक्ति नींद में होता है, तब उसका शरीर आत्मा से अलग होता है, क्योंकि आत्मा कभी सोती नहीं।
जब मानव निद्रावस्था में होता है तो उसकी पाँचों ज्ञानेंद्रियाँ उसका मन और उसकी पाँचों कर्मेंद्रियाँ अपनी-अपनी क्रियाएँ करनी बंद कर देती हैं और व्यक्ति का मस्तिष्क पूरी तरह शांत रहता है।
उस अवस्था में व्यक्ति को एक अनुभव होता है, जो उसके जीवन से संबंधित होता है। उसी अनुभव को स्वप्न कहा जाता है।
इन्हीं स्वप्नों के माध्यम से भूत, भविष्‍य और वर्तमान की जानकारी हासिल की जा सकती है।

लेकिन हमें सपने आते क्यूँ हैं ?

इस बारे में सभी स्वप्न विचारकों के अपने-अपने मत है । कुछ विचारक मानते हैं कि सपनॊं का दिखना इस बात का प्रमाण है कि आप के भीतर कुछ ऐसा है जो दबाया गया है । वहीं सपना बन कर दिखाई देता है । हम कुछ ऐसे कार्य जो समाज के भय से या अपनी पहुँच से बाहर होने के कारण नही कर पाते, वही भावनाएं हमारे अचेतन मन में चले जाती हैं और अवसर पाते ही सपनों के रूप में हमे दिखाई देती हैं । यह स्वाभाविक सपनों की पहली स्थिति होती है ।
एक दूसरा कारण जो सपनों के आने का है,वह है किसी रोग का होना। प्राचीन आचार्य इसे रोगी की “स्वप्न-परिक्षा” करना कहते थे ।
हम जब भी बिमार पड़ते हैं तो मानसिक व शरीरिक पीड़ा के कारण हमारी नीदं या तो कम हो जाती है या फिर झँपकियों का रूप ले लेती है । ऐसे में हम बहुत विचित्र-विचित्र सपने देखते हैं । कई बार ऐसा भी होता है कि बहुत डरावनें सपने आने लगते हैं । जिस कारण रात को कई-कई बार हमारी नीदं खुल जाती है और फिर भय के कारण हमे सहज अवस्था मे आने में काफी समय लग जाता है ।

आइए देखते हैं क्या कहते हैं आपके सपने—

मछली देखना- घर में शुभ कार्य होना
माँस खाते हुए देखना- चोट लगना
अपने आपको मार खाते हुए देखना- फेल हो जाना
हवा में उड़ते देखना- यात्रा होना
हाथ-पैर धोते हुए देखना- सारी चिंताएँ मिटना
किसी दुल्हन का चुंबन लेता हुआ देखना- शत्रुओं के साथ समझौता होना
सर्प पकड़ना- सफलता प्राप्त होना
ऊँट देखना- राज्य से भय होना
स्वप्न में दाढ़ी बनाते हुए देखना- दाम्पत्य जीवन की सारी कठिनाई समाप्त हो जाना।
बड़े-बूढ़े का आशीर्वाद मिलना- मान सम्मान व प्रतिष्ठा प्राप्त होना
गर्दन अकड़ जाना- धन की प्राप्ति होना
अपने को दूध पीता देखना- इज्जत मिलना
अपने को पानी पीते हुए देखना- भाग्य उदय
कुत्ता काटना, कुत्ता पालना- संकट आना
उड़ता हुआ पक्षी देखना- इज्जत होना
मोर देखना- शोक होना
अपना विवाह होता देखना- परेशानी आना
मांग भरते देखना- कोई शुभ कार्य होना
दर्पण देखना- मन विचलित रहना
रेल में चढ़ना देखना- यात्रा होना
पैर फिसल कर गिर जाना- अवनति होना
गाय मिलना- भूमि लाभ होना
घोड़े से गिरता हुआ देखना- पद छूटना
घोड़े पर चढ़ता हुआ देखना- पद लाभ होना
अपने आपको मरता हुआ देखना- सारी चिंताएँ मिट जाना।

इसी प्रकार समुद्र, खिलता हुआ फूल देखना, युवती मिलना या दिखना, प्रसाद मिलना, आशीर्वाद लेना, पुस्तक पढ़ना, साँप डसना, मंदिर देखना, जेवर मिलना, हाथी पर चढ़ना, फल आदि प्राप्त होना, शरीर पर गोबर लगते देखने से धन लाभ होता है।

खून देखना, शराब पीना, तेल पीना, मिठाई खाना, विवाह होना, पुलिस को देखना, अपना मुंडन करवाते देखने से मृत्युतुल्य कष्‍ट होत‍ा है। विधवा के दाढ़ी उगती देखना उसके पुनर्विवाह का संकेत है। विवाहित व्यक्ति या महिला अपने बाल सफेद होते हुए देखने से जीवनसाथी से वियोग या संबंध विच्छेद का योग बताता है। वहीं रंगबिरंगे फूलों को देखने से नए प्रेम संबंध बनने का संकेत मिलता है।

बीमार/रोगी को आने वाले सपनों का प्रभाव—-

इस बारे में प्राचीन आयुर्वेदाचार्यों का मानना है कि रोगी अवस्था मे आने वाले सपनें अकसर रोग की स्थिति की ओर संकेत करते हैं । वे आचार्य रोगी के देखे गए सपनों के आधार पर रोग की जटिलता या सहजता का विचार करने में समर्थ थे । वह इन का संम्बध , उन रोगीयों की मानसिक दशाओ की खोज का विषय मानते थे और उसी के परिणाम स्वरूप जो निष्कर्ष निकलते थे , उसी के अनुसार अपनी चिकित्सा का प्रयोग उस रोग का निदान करने मे करते थे । उन आचार्यों के स्वप्न विचार करने के कुछ उदाहरण देखें-

१.यदि रोगी सिर मुंडाएं ,लाल या काले वस्त्र धारण किए किसी स्त्री या पुरूश को सपने में देखता है या अंग भंग व्यक्ति को देखता है तो रोगी की दशा अच्छी नही है ।

२. यदि रोगी सपने मे किसी ऊँचे स्थान से गिरे या पानी में डूबे या गिर जाए तो समझे कि रोगी का रोग अभी और बढ़ सकता है।

३. यदि सपने में ऊठ,शेर या किसी जंगली जानवर की सवारी करे या उस से भयभीत हो तो समझे कि रोगी अभी किसी और रोग से भी ग्र्स्त हो सकता है।

४. यदि रोगी सपने मे किसी ब्राह्मण,देवता राजा गाय,याचक या मित्र को देखे तो समझे कि रोगी जल्दी ही ठीक हो जाएगा ।

५.यदि कोई सपने मे उड़ता है तो इस का अभिप्राय यह लगाया जाता है कि रोगी या सपना देखने वाला चिन्ताओं से मुक्त हो गया है ।

६.यदि सपने मे कोई मास या अपनी प्राकृति के विरूध भोजन करता है तो ऐसा निरोगी व्यक्ति भी रोगी हो सकता है ।

७,यदि कोई सपने में साँप देखता है तो ऐसा व्यक्ति आने वाले समय मे परेशानी में पड़ सकता है ।या फिर मनौती आदि के पूरा ना करने पर ऐसे सपनें आ सकते हैं।

ऊपर दिए गए उदाहरणों के बारे मे एक बात कहना चाहूँगा कि इन सपनों के फल अलग- अलग ग्रंथों मे कई बार परस्पर मेल नही खाते । लेकिन यहाँ जो उदाहरण दिए गए हैं वे अधिकतर मेल खाते हुए हो,इस बात को ध्यान मे रख कर ही दिए हैं।

क्या सपनों के आने का कोई तीसरा कारण भी है ???
मेरे विचार वह है सपनों के जरीए भविष्य-दर्शन करना ।

हम मे से बहुत से ऐसे व्यक्ति भी होगें जिन्होंने सपनें मे अपने जीवन मे घटने वाली घटनाओं को, पहले ही देख लिया होगा । ऐसा कई बार देखने मे आता है कि हम कोई सपना देखते हैं और कुछ समय बाद वही सपना साकार हो कर हमारे सामने घटित हो जाता है । यदि ऐसे व्यक्ति जो इस तरह के सपने अकसर देखते रहते हैं और उन्हें पहले बता देते हैं , ऐसे व्यक्ति को लोग स्वप्न द्रष्टा कहते हैं ।

हमारे प्राचीन ग्रंथों में भी कई जगह ऐसे सपने देखनें का जिक्र भी आया है , जैसे तृजटा नामक राक्षसी का उस समय सपना देखना,जब सीता माता रावण की कैद मे थी और वह सपनें मे एक बड़े वानर द्वारा लंका को जलाए जाने की बात अपनी साथियों को बताती है । यह भी एक सपने मे भविष्य-दर्शन करना ही है ।

कहा जाता है कि ईसा मसीह सपनों को पढना जानते थे । वह अकसर लोगो द्वारा देखे सपनों की सांकेतिक भाषा को सही -सही बता देते थे । जो सदैव सत्य होते थे ।

आज की प्रचलित सम्मोहन विधा भी भावनाऒं को प्रभावित कर,व्यक्ति को सपने की अवस्था मे ले जाकर, रोगी की मानसिक रोग का निदान करने में प्रयोग आती है । वास्तव मे इस विधा का संम्बध भी सपनों से ही है । इस मे भावनाओं द्वारा रोगी को कत्रिम नीदं की अवस्था मे ले जाया जाता है ।

कई बार ऐसा होता है कि हम जहाँ सो रहे होते है, वहाँ आप-पास जो घटित हो रहा होता है वही हमारे सपने में जुड़ जाता है । या जैसे कभी हमे लघुशंका की तलब लग रही होती है तो हम सपने भी जगह ढूंढते रहते हैं। हमारा सपना उसी से संबंधित हो जाता है।

पुरानी मान्यताओं के अनुसार कईं बार अतृप्त आत्माएं भी सपनों मे आ-आ कर परेशान करती हैं…ऐसे में अक्सर रात को सोते में शरीर का भारी हो जाना…और सपने मॆ भय से चिल्लानें में आवाज का ना निकल पाना, महसूस होता है। दूसरों द्वारा किए गए तंत्र-मंत्र या जादू टोनों के प्रभाव के कारण भी रात को डरावने सपनें आते हैं।

हर सपना कुछ-न कुछ कहता है। कुछ सपने निराशा देते हैं, तो कुछ जीवन में खुशियों की लहरभर देते हैं। सपनों का संबंध आत्मा से होता है। जब व्यक्ति नींद में होता है, तब उसका शरीर आत्मा से अलग होता है, क्योंकि आत्मा कभी सोती नहीं। जब मानव निद्रावस्था में होता है तो उसकी पाँचों ज्ञानेंद्रियाँ उसका मन और उसकी पाँचों कर्मेंद्रियाँ अपनी-अपनी क्रियाएँ करनी बंद कर देती हैं और व्यक्ति का मस्तिष्क पूरी तरह शांत रहता है। उस अवस्था में व्यक्ति को एक अनुभव होता है, जो उसके जीवन से संबंधित होता है। उसी अनुभव को स्वप्न कहा जाता है।
इन्हीं स्वप्नों के माध्यम से भूत, भविष्‍य और वर्तमान की जानकारी हासिल की जा सकती है।

338 thoughts on “क्या आप जानते हें..???क्या कहता है आपका सपना???

    1. कैसा होगा आपका जीवन साथी? घर कब तक बनेगा? नौकरी कब लगेगी? संतान प्राप्ति कब तक?, प्रेम विवाह होगा या नहीं?वास्तु परिक्षण , वास्तु एवं ज्योतिषीय सामग्री जैसे रत्न, यन्त्र के साथ साथ हस्तरेखा परामर्श सेवाएं भी उपलब्ध हें.
      ज्योतिष समबन्धी समस्या, वार्ता, समाधान या परामर्श के लिये मिले अथवा संपर्क करें :-
      Thank you very much .
      पंडित दयानन्द शास्त्री
      Mob.–
      —09411190067(UTTARAKHAND);;
      —09024390067(RAJASTHAN);;
      — 09711060179(DELHI);;
      —-vastushastri08@gmail.com;
      —-vastushastri08@rediffmail.com;
      —-vastushastri08@hotmail.com;
      My Blogs —-
      —-1.- http://vinayakvaastutimes.blogspot.in/?m=1/;;;;
      — 2.- https://vinayakvaastutimes.wordpress.com/?m=1//;;;
      — 3.- http://vaastupragya.blogspot.in/?m=1…;;;
      —4.-http://jyoteeshpragya.blogspot.in/?m=1…;;;
      प्रिय मित्रो. आप सभी मेरे ब्लोग्स पर जाकर/ फोलो करके – शेयर करके – जानकारी प्राप्त कर सकते हे—- नए लेख आदि भी पढ़ सकते हे….. धन्यवाद…प्रतीक्षारत….
      Consultation fee—
      for kundali-5100/-
      for vastu 11000/-(1000 squre feet)
      for palm reading/ hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH NO.-
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH NO.-
      =======================================================
      (c) MY BANK a/c. No. FOR- STATE BANK OF BIKANER & JAIPUR;/ BRANCH-JHALRAPATAN (RA.). IS- 61048420801/; BRANCH NO.-

      1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

        Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

        I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

        अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

        मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
        यह सुविधा सशुल्क हें…

        आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

        —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
        मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
        MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
        —Waataaap—0091–9039390067….

        मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
        – vastushastri08@gmail­.com,
        –vastushastri08@hot­mail.com;

        (Consultation fee—
        —-For Kundali-2100/- rupees…।।

        —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

        —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

        उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
        (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
        LIG-II , मकान नंबर–217 ,
        इंद्रा नगर, आगर रोड,
        उज्जैन (मध्यप्रदेश)
        पिन कोड–456001

      1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

        Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

        I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

        अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

        मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
        यह सुविधा सशुल्क हें…

        आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

        —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
        मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
        MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
        —Waataaap—0091–9039390067….

        मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
        – vastushastri08@gmail­.com,
        –vastushastri08@hot­mail.com;

        (Consultation fee—
        —-For Kundali-2100/- rupees…।।

        —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

        —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

        उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
        (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
        LIG-II , मकान नंबर–217 ,
        इंद्रा नगर, आगर रोड,
        उज्जैन (मध्यप्रदेश)
        पिन कोड–456001

      1. आदरणीय महोदय …
        आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

        श्रीमान जी,

        में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
        —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

        –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

        –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
        –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

        —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
        –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

        –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
        जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

        पुनः धन्यवाद..

        आप का अपना ———

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
        राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
        मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

  1. neeraj sharma

    kisi garbhwati aurat ka sapne me ek kali aurat safed sadi me aur lal bindi lagaye darwaja khol kar muskarate hue dekhne ka kya matlab hai.

  2. neeta

    sapne mai periods kaa blood dikhe to iska kya matlab hota hai aur paani ka tanker ghar mai ghuste huye dekhna ka kya matlab hota hai aur arthi dikhna

      1. एक निवेदन / प्रार्थना —-
        आर्थिक सहयोग कि अपेक्षा के साथ…
        धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
        आपका अपना —
        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
        Mob —09669290067 (M.P.)
        —09024390067 (राजस्थान )

    1. एक निवेदन / प्रार्थना —-
      आर्थिक सहयोग कि अपेक्षा के साथ…
      धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

      1. shravan kumar

        Panditji aaj rat 2 baje dated 29 mar2015 ko maine swapn me patni ka railway station ke snanagar se 2second der se nikal ke ksran hungama hote dekha, jo bahas main tabdeel hogaya, kintu control ho gaya. Virodhiyo ne teen patle patle lakadiyo jo ki sarpat ki lakdi naee dikhti hai se sajjit lathadhriyo me se ek ko aage badhker petne ki ikchha prakat karte dekha. Kintu talne main safal raha. Ant main apni kar( jo ki samne nazar nahi aa rahi) se kuchh logo ko le jane ki sonchne laga taki raste madadgar sabit honge. Jab mila to wah sabhi achhe parichit lambe, swasth hai. Kintu diwangat hai. Aisha ahshas swapn main nahi hua. Apne jeevan kal main vah sab gan manya, chune huye janpratnidh the. Need khul gayee.rat 2 baj raha tha. Pranam. Mai turant site khole kar aapko e mai lekhne laga. Kripya phal ka bisttar purvak .utttet den. Pranam.

      2. जय बाबा महांकाल ..जय हो विक्रांत भैरव जी की…
        जय हो डबराल बाबा की….
        एक दफा फिर से आप सभी की सेवा में हाजिर हूँ जी …
        चैत्र नवरात्री 2015 के सफल मोन व्रत के बाद पुनः उज्जैन में मेरी सलाह सेवाएं उपलब्ध हैं …

        धन्यवाद..आपका अपना—

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
        मोब.–09669290067 .
        इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश)

      3. आदरणीय महोदय/ महोदया …
        आपका आभार सहित धन्यवाद…
        आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
        आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

        मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
        आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
        धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
        इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
        मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    1. एक निवेदन / प्रार्थना —-
      आर्थिक सहयोग कि अपेक्षा के साथ…
      धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

  3. renu

    Yadi sapne me mai apne hath se snake ki mar rhi hu marne ke baadd bhi snake nhi maar rha. Is sapne ka kya matlab hai pls tell me fast.

    1. एक निवेदन / प्रार्थना —-
      आर्थिक सहयोग कि अपेक्षा के साथ…
      धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

    1. एक निवेदन / प्रार्थना —-
      आर्थिक सहयोग कि अपेक्षा के साथ…
      धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

    2. amandeep bansal ludhiana

      iska matlab aapke kisi naye dost ke sath sambhand banenge…
      sapno ki jankari ke liye hamein nine eight double five zero double one zero eight par call sms ya whatsapp krein…

  4. roshan

    mujhe kbhi kbhi esa lgta hy ki mujhe kisi ne jkd liya ho or me avaj lga rha hu mgr koi shun nyi pa rha hy. mujhe esa lga mere upr ek mendhk a chuka hy or me bar bar chila rha tha.
    es spne ka kya mtlab hy

    1. धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

      1. आदरणीय महोदय …
        आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

        श्रीमान जी,

        में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
        —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

        –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

        –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
        –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

        —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
        –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

        –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
        जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

        पुनः धन्यवाद..

        आप का अपना ———

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
        राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
        मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

  5. Neeru

    Namaskar pandit ji,
    maine sapne me apne boyfriend ko mandir me kisi aur ladki k sath shadi krte huye dekha. Iska kya matlab h

    1. धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

    1. धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

    1. धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

    2. amandeep bansal ludhiana

      iska matlab aapke kisi naye dost ke sath sharirik sambhand banenge…
      sapno ki jankari ke liye hamein nine eight double five zero double one zero eight par call sms ya whatsapp krein…

    1. धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

    1. धन्यवाद..प्रतीक्षारत…
      आपका अपना —
      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री ..
      Mob —09669290067 (M.P.)
      —09024390067 (राजस्थान )

    2. amandeep bansal ludhiana

      iska matlab aap apni sharam ki wajah se khul ke bol nhi pa rhi ho….

      sapno ki jankari ke liye hamein nine eight double five zero double one zero eight par call sms ya whatsapp krein…

      1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
        यह सुविधा सशुल्क हें…
        आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ट्विटर/गूगल प्लस/लिंक्डइन पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

        —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे–
        – मोबाइल–09669290067 ,
        –वाट्स अप -09039390067 ,
        —————————————————
        मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
        vastushastri08@gmail.com,
        –vastushastri08@hotmail.com;
        —————————————————
        Consultation Fee—
        सलाह/परामर्श शुल्क—

        For Kundali-2100/- for 1 Person……..
        For Kundali-5100/- for a Family…..
        For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
        For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
        ——————————————
        (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
        ======================================
        (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
        ————————————————————-
        Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
        INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
        AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
        – मोबाइल–09669290067 ,
        –वाट्स अप -09039390067 ,

  6. purushottam kumar

    सपने में किसी अपने परिजनों की मोंत होने का क्या मतलब

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

  7. purushottam kumar

    date of birth 31-12-1988 07:05pm
    आज मेरे साथ काफी परेशानी है मेरे लिए अच्छे दिन कब आयेंगे कब मुझे अच्छे जॉब मिलेगा मेरी मदद करें शादी को तीन माह बीत गए और बेरोजगारी के कारन काफी परेशान हूँ चाहते हैं कुछ अच्छा करना पर कोई न कोई बदनामी का टिका लग ही जाता है क्या करें

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

      1. Atul sharma

        Sapne mai mene dekha ki ..kisi aadmine mujhe gilas mai dahi diya or bolo kisiko dedo .par wo mere uper hi gir gayi dahi chati par,pet par ..maine fir use pani se dhoni k kosis kari to main behos hokar gir gaya .fir mein ekdaam nind se jag gaya ..is sapne ka kya arth hain guru g.. kalle chotte chotte kutte k bacche bhi dekhe

      2. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
        यह सुविधा सशुल्क हें…
        आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ऑरकुट पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

        —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे
        —- MOB.—-
        —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
        —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),
        —————————————————
        मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
        vastushastri08@gmail.com,
        –vastushastri08@hotmail.com;
        —————————————————
        Consultation Fee—
        सलाह/परामर्श शुल्क—

        For Kundali-2100/- for 1 Person……..
        For Kundali-5100/- for a Family…..
        For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
        For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
        ——————————————
        (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
        ======================================
        (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
        ————————————————————-
        Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
        INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
        AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
        —- MOB.—-
        —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
        —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),

      3. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
        यह सुविधा सशुल्क हें…
        आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ट्विटर/गूगल प्लस/लिंक्डइन पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

        —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे–
        – मोबाइल–09669290067 ,
        –वाट्स अप -09039390067 ,
        —————————————————
        मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
        vastushastri08@gmail.com,
        –vastushastri08@hotmail.com;
        —————————————————
        Consultation Fee—
        सलाह/परामर्श शुल्क—

        For Kundali-2100/- for 1 Person……..
        For Kundali-5100/- for a Family…..
        For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
        For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
        ——————————————
        (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
        ======================================
        (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
        ————————————————————-
        Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
        INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
        AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
        – मोबाइल–09669290067 ,
        –वाट्स अप -09039390067 ,

    2. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

      1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
        आपका आभार सहित धन्यवाद…
        आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
        आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

        मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
        आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
        धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
        इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
        मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

      1. आदरणीय महोदय …
        आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

        श्रीमान जी,

        में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
        —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

        –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

        –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
        –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

        —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
        –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

        –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
        जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

        पुनः धन्यवाद..

        आप का अपना ———

        पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
        राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
        मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

  8. Sapno mai pathrawa hona
    Log ek dushre ko marten hai ,baey wajah
    Ush bheed mai apna bhi koi hai jishe ,hum dhund rahe haien ki wo sahi salamat hain ya nahi. Tab tak neend khul
    Jati hai or .tantion hoti hai.ki akhir ish sapnai ka kya matlab hai

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

  9. kulwant singh

    My dob 6 9 1987 ha mera khi b kush kam set nhi hota jha jata hu bha pasa dub jata ha or muje bar bar sap ka sapna ata ha or ma os sap se bhut darta hu or sap ko pather se mar deta hu

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

  10. vinod sharma

    Maine spane me apane svargiye pitaji ko mujhe rudrash ki maala dekar maala Japane ka aadesh dete dekha eska kya matalab h batane ka kast kare

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

    1. आदरणीय महोदय …
      आपका..आभार…धन्यवाद….आपके सवाल / प्रश्न के लिए

      श्रीमान जी,

      में इस प्रकार की परामर्श सेवाओं द्वारा प्राप्त अपनी फ़ीस/दक्षिणा (धन या पैसे ) का प्रयोग वृन्दावन (मथुरा-उत्तरप्रदेश) में (सस्ंकृत छात्रावास के नाम से,अटल्ला चुंगी के पास )मेरे सहयोग द्वारा संचालित एक वेद विद्यालय के लिए करता हूँ जहाँ इस समय 322 बच्चे/विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं..
      —देखें वेबसाईट—http://www.vedicshiksha.com/

      –आप स्वयं समझदार हैं की कैसे उन सभी का खर्च चलता होगा..???

      –उनकी किताबें,आवास,भोजन,चाय-नाश्ता,बिजली-पानी का बिल, किरणे का सामान,अध्यापकों का मासिक भुगतान आदि में कितना खर्च आता होगा…
      –आप स्वयं अनुमान लगा सकते हैं..

      —में तो अपने जीवन में लगभग 48 दफा रक्तदान कर चूका हूँ तथा अपनी आँखें-किडनी-हार्ट..आदि भी दान कर चूका हूँ…
      –मुझे तो केवल अब तो मोक्ष चाहिए…

      –अब आप ही बताइये की में अपनी फ़ीस/दक्षिणा लेकर गलत करता हूँ..???
      जरा सोचिये और सहयोग कीजियेगा..

      पुनः धन्यवाद..

      आप का अपना ———

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)
      राष्ट्रिय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रिय पंडित परिषद्
      मोब. 09669290067 (मध्य प्रदेश) एवं 09024390067 (राजस्थान)

  11. meena kumari

    Khud ke hatho me mhendi koi lgata h or mhendi rhti h phir khud ki Saadi hona phir sjna or saadi se khus na hone pr rona preshan hona spne me ..iska certain answer kya hoga .

    1. amandeep bansal ludhiana

      iska matlab aapke paas pyaar ki kmi hai….
      sapno ki jankari ke liye hamein nine eight double five zero double one zero eight par call sms ya whatsapp krein…

  12. meena kumari

    Mai bhut dravne spne dekhti hu aise spne Jo jldi bhulaye ni jate or kuch spno me bhut Sara khoon faila hua dekhti hun bhaise MRI hui unki body pe blood or kisi ki bndhi hui lash plz tel me

    1. जे शिवशक्ति….
      आप सभी का कल्याण हो, इसी कामना के साथ
      आपका…
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006
      mob.–09669290067..m.p.

  13. sunil rawat

    Mjhe raat ko kaali bhens dikhai di jo mere piche mujhe marne ko dod rahi thi but mein bach gaya mijhe phaad bhi dikhai diya or khoon bhi apni ungli k katne se or mein ek ladki ka picha kar raha tha wo mjhe khari thi chle ja nhi gya baad mein wo bhoot nikali mjhe maar hi rahi thi sapna toot gya…ye sare sapne mjhe ek hi raat ko hue plzzz guru ji mjhe insabka ans de….

    1. जे शिवशक्ति….
      आप सभी का कल्याण हो, इसी कामना के साथ
      आपका…
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006
      mob.–09669290067..m.p.

    1. जे शिवशक्ति….
      आप सभी का कल्याण हो, इसी कामना के साथ
      आपका…
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006
      mob.–09669290067..m.p.

  14. rakhi

    Maine sapne main dekha ki mere papa kah rahe hai k mujhe lloosemotion lage hai aue maine do made hue admiyon KO dekha iska kya MATLAB hai

    1. जे शिवशक्ति….
      आप सभी का कल्याण हो, इसी कामना के साथ
      आपका…
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006
      mob.–09669290067..m.p.

  15. Neeraj

    Muje bhut Dino se bhut bure aapne aa rhe h jase ke kvi meri sadi hona kvi m jel m Hu police pkad rhe h or aapne m dar lagna fir pura din woi sochta Hu

    1. जे शिवशक्ति….
      आप सभी का कल्याण हो, इसी कामना के साथ
      आपका…
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006
      mob.–09669290067..m.p.

  16. xyz

    mere sapne me me airplane me hu meri bha uda rhi h use ab me use niche utarne ke liye bol rhi hu or usne airplane niche uthar liya iska ya mtlb hai.

      1. ..जे शिवशक्ति….
        बाबा महांकाल आप सभी का कल्याण करें , इसी कामना के साथ

        आपका अपना …
        डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री
        मोब.–09669290067
        (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
        मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
        संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
        उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006

      2. ..जे शिवशक्ति….
        बाबा महांकाल आप सभी का कल्याण करें , इसी कामना के साथ

        आपका अपना …
        डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री
        मोब.–09669290067
        (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
        मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
        संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
        उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006

  17. yogender

    Namaskar sir
    sir meri wife ko sapne me 1 anjaan adami bar bar mere child ko marne ki dhamki deta h. Aur ab to mere chhote bhai ke roop me aakar meri wife se misbehaive karta h.
    kripa kar iska matlab btaiye .

      1. ..जे शिवशक्ति….
        बाबा महांकाल आप सभी का कल्याण करें , इसी कामना के साथ

        आपका अपना …
        डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री
        मोब.–09669290067
        (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
        मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
        संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
        उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006

    1. ..जे शिवशक्ति….
      बाबा महांकाल आप सभी का कल्याण करें , इसी कामना के साथ

      आपका अपना …
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री
      मोब.–09669290067
      (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006

    1. ..जे शिवशक्ति….
      बाबा महांकाल आप सभी का कल्याण करें , इसी कामना के साथ

      आपका अपना …
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री
      मोब.–09669290067
      (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006

  18. balvir Singh bisht

    Sir
    Kal rat ko main shri bhagawan gotam bud ji ko dekha or mai unke parwacha mai ja raha tha .
    Tabhi god ke samip se bahut bhada
    Pakchi dekha jo pura gold ka tha or ud raha
    Tha.
    Unke shlok ke bad mai ghar gaye to mai ne
    Sai baba ka ek git gay tho wah Pakchi
    Mere gar mai aaya or mai or meri wife , beti,
    Maa
    Us ko kel .or kuch fruit kila rahe te
    jab wah jane lag a tho
    Us ne muche papya or angur parshad ke rup mai divya

    1. ..जे शिवशक्ति….
      बाबा महांकाल आप सभी का कल्याण करें , इसी कामना के साथ

      आपका अपना …
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री
      मोब.–09669290067
      (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006

    1. ..जे शिवशक्ति….
      बाबा महांकाल आप सभी का कल्याण करें , इसी कामना के साथ

      आपका अपना …
      डाक्टर पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री
      मोब.–09669290067
      (ज्योतिष,वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ),
      मोनिधाम (मोनतीर्थ), गंगा घाट,
      संदीपनी आश्रम के निकट, मंगलनाथ मार्ग,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश) -465006

  19. Sir Maine kl apne sapne mě dher sari widow lady ko white sari me bal khule hue open plc mě dekha. Iska kya matlb hai.or sir Mai 8-9 month se apni dii ko as a widow dekhti hu plz Mujhe Isska matlb bataiye

    1. जय बाबा महांकाल ..जय हो विक्रांत भैरव जी की…
      जय हो डबराल बाबा की….
      एक दफा फिर से आप सभी की सेवा में हाजिर हूँ जी …
      चैत्र नवरात्री 2015 के सफल मोन व्रत के बाद पुनः उज्जैन में मेरी सलाह सेवाएं उपलब्ध हैं …

      धन्यवाद..आपका अपना—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      मोब.–09669290067 .
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश)

  20. amar

    sir spne me gaay se bahoot saara dodh nikaalety dekheny ka kya matlab hai our kisi chaader me bahoot saarey banaana bhartey hua dekhna kya matlab hai

    1. जय बाबा महांकाल ..जय हो विक्रांत भैरव जी की…
      जय हो डबराल बाबा की….
      एक दफा फिर से आप सभी की सेवा में हाजिर हूँ जी …
      चैत्र नवरात्री 2015 के सफल मोन व्रत के बाद पुनः उज्जैन में मेरी सलाह सेवाएं उपलब्ध हैं …

      धन्यवाद..आपका अपना—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      मोब.–09669290067 .
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश)

    1. जय बाबा महांकाल ..जय हो विक्रांत भैरव जी की…
      जय हो डबराल बाबा की….
      एक दफा फिर से आप सभी की सेवा में हाजिर हूँ जी …
      चैत्र नवरात्री 2015 के सफल मोन व्रत के बाद पुनः उज्जैन में मेरी सलाह सेवाएं उपलब्ध हैं …

      धन्यवाद..आपका अपना—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      मोब.–09669290067 .
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश)

    1. जय बाबा महांकाल ..जय हो विक्रांत भैरव जी की…
      जय हो डबराल बाबा की….
      एक दफा फिर से आप सभी की सेवा में हाजिर हूँ जी …
      चैत्र नवरात्री 2015 के सफल मोन व्रत के बाद पुनः उज्जैन में मेरी सलाह सेवाएं उपलब्ध हैं …

      धन्यवाद..आपका अपना—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      मोब.–09669290067 .
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश)

    1. जय बाबा महांकाल ..जय हो विक्रांत भैरव जी की…
      जय हो डबराल बाबा की….
      एक दफा फिर से आप सभी की सेवा में हाजिर हूँ जी …
      चैत्र नवरात्री 2015 के सफल मोन व्रत के बाद पुनः उज्जैन में मेरी सलाह सेवाएं उपलब्ध हैं …

      धन्यवाद..आपका अपना—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      मोब.–09669290067 .
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश)

    1. जय बाबा महांकाल ..जय हो विक्रांत भैरव जी की…
      जय हो डबराल बाबा की….
      एक दफा फिर से आप सभी की सेवा में हाजिर हूँ जी …
      चैत्र नवरात्री 2015 के सफल मोन व्रत के बाद पुनः उज्जैन में मेरी सलाह सेवाएं उपलब्ध हैं …

      धन्यवाद..आपका अपना—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      मोब.–09669290067 .
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश)

  21. Ramakant Sharma

    meri real me saadi nhi hue h prr kl raat spne me meri sadi hoti hue to nhi dikti bt esa dikta h ki meri saadi ho gye h orr mai bhut presaan hu saadi hone se kyoki mai spne me sochta hu ki meri Saadi ho gye h meri ab gov job kese lgegi. kyoki mere mind me set h ki Saadi hone ke baad gov job ke chance abhut km hi rhete h

    1. उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

  22. Vikrant

    dopehar ke Sapne me khud ko building me rasta bhoolte hue dekhna.

    hospital me marij aur moute dekhna jo baat kar rahi he.

    kinner dwara halwa chholey ka parshd milna.

    aur road par chalte kisi anjan t ka kahna
    ke thursday ka varat rakh.

    guru ji in sab ka kya arth he.

    1. उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

  23. गिर्राज प्रसाद गुप्ता

    मैं अक्सर सपने में अपने आप को नग्न और अर्धनग्न देखता हूँ, मेरे आस पास और लोग भी होते हैं। अक्सर मैं खुद को शौचालय मे भी शौच करते हुए देखता हूँ।

    1. उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. कैसा होगा आपका जीवन साथी? घर कब तक बनेगा? नौकरी कब लगेगी? संतान प्राप्ति कब तक?, प्रेम विवाह होगा या नहीं?
      वास्तु परिक्षण, वास्तु एवं ज्योतिषीय सामग्री जैसे रत्न, यन्त्र के साथ साथ हस्तरेखा की सशुल्क परामर्श सेवाएं भी उपलब्ध हें.

      —अंगारेश्वर महादेव (उज्जैन-मध्यप्रदेश) पर मंगलदोष निवारण के लिए गुलाल एवं भात पूजन,
      —सिद्धवट (उज्जैन) पर पितृ दोष निवारण, कालसर्प दोष निवारण पूजन,नागबलि-नारायण बलि एवं त्रिपिंडी श्राद्ध के लिए संपर्क करें—
      —ज्योतिष समबन्धी समस्या, वार्ता, समाधान या सशुल्क परामर्श के लिये मिले अथवा संपर्क करें :-
      —उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा के सशुल्क परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान–

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      LIG-II , मकान नंबर–217,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

  24. nk ambedkar

    पन्डित जी। मुझे सपना दिखा कि मेरी पत्नि मै और एक छोटा बच्चा घर बैठे है।मैने बच्चे को घडी बान्घ दी।फिर देखा पत्नी खाना बना रही है।जबकि हम नौ साल से अलग है।कोर्ट मे केस चल रहा हैँ।मेरे बच्चे मेरे पास है। मतलब बताए।

    1. कैसा होगा आपका जीवन साथी? घर कब तक बनेगा? नौकरी कब लगेगी? संतान प्राप्ति कब तक?, प्रेम विवाह होगा या नहीं?
      वास्तु परिक्षण, वास्तु एवं ज्योतिषीय सामग्री जैसे रत्न, यन्त्र के साथ साथ हस्तरेखा की सशुल्क परामर्श सेवाएं भी उपलब्ध हें.

      —अंगारेश्वर महादेव (उज्जैन-मध्यप्रदेश) पर मंगलदोष निवारण के लिए गुलाल एवं भात पूजन,
      —सिद्धवट (उज्जैन) पर पितृ दोष निवारण, कालसर्प दोष निवारण पूजन,नागबलि-नारायण बलि एवं त्रिपिंडी श्राद्ध के लिए संपर्क करें—
      —ज्योतिष समबन्धी समस्या, वार्ता, समाधान या सशुल्क परामर्श के लिये मिले अथवा संपर्क करें :-
      —उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा के सशुल्क परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान–

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      LIG-II , मकान नंबर–217,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. कैसा होगा आपका जीवन साथी? घर कब तक बनेगा? नौकरी कब लगेगी? संतान प्राप्ति कब तक?, प्रेम विवाह होगा या नहीं?
      वास्तु परिक्षण, वास्तु एवं ज्योतिषीय सामग्री जैसे रत्न, यन्त्र के साथ साथ हस्तरेखा की सशुल्क परामर्श सेवाएं भी उपलब्ध हें.

      —अंगारेश्वर महादेव (उज्जैन-मध्यप्रदेश) पर मंगलदोष निवारण के लिए गुलाल एवं भात पूजन,
      —सिद्धवट (उज्जैन) पर पितृ दोष निवारण, कालसर्प दोष निवारण पूजन,नागबलि-नारायण बलि एवं त्रिपिंडी श्राद्ध के लिए संपर्क करें—
      —ज्योतिष समबन्धी समस्या, वार्ता, समाधान या सशुल्क परामर्श के लिये मिले अथवा संपर्क करें :-
      —उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा के सशुल्क परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान–

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      LIG-II , मकान नंबर–217,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

  25. ritesh kumar

    sapne m kisi death old couple se baat krna fr unse khatra hona pr bhagna or jay hanuman gyan gun saagr bolna in spno ka meaning

    1. कैसा होगा आपका जीवन साथी? घर कब तक बनेगा? नौकरी कब लगेगी? संतान प्राप्ति कब तक?, प्रेम विवाह होगा या नहीं?
      वास्तु परिक्षण, वास्तु एवं ज्योतिषीय सामग्री जैसे रत्न, यन्त्र के साथ साथ हस्तरेखा की सशुल्क परामर्श सेवाएं भी उपलब्ध हें.

      —अंगारेश्वर महादेव (उज्जैन-मध्यप्रदेश) पर मंगलदोष निवारण के लिए गुलाल एवं भात पूजन,
      —सिद्धवट (उज्जैन) पर पितृ दोष निवारण, कालसर्प दोष निवारण पूजन,नागबलि-नारायण बलि एवं त्रिपिंडी श्राद्ध के लिए संपर्क करें—
      —ज्योतिष समबन्धी समस्या, वार्ता, समाधान या सशुल्क परामर्श के लिये मिले अथवा संपर्क करें :-
      —उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा के सशुल्क परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान–

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      LIG-II , मकान नंबर–217,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

  26. harish

    Mara मेरा नाम हरि ओर मे अपनी शादी के बारे मेँजाना चाहता हूँ मेरी जन्मतिथि 6 जून 1989 हेकृपया कर मेरे शादी शादी विवाह मे ओर करियर के बारे मेँ मेरा जन्म समय रात के तीन बजे के लग सकता हे मेरी राशि तुंहेँमिथुन हे

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

  27. praveen

    Sapne me murti se bat karna lal sindur lagana murti ka pani magna usko pni pilana or murti ka khelni or mere dawar bhajan gana or mere angan me barish hona or pani anghan me bhar kar bhane ka kaya matlab hahe karpa batye thanks

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

  28. skv

    guru ji
    mujhe bachpan se hi ek swapan aa raha hai ki ,

    mai 6 rishi uniyo ke pass apni pahachan puchta hu , 6 rishi muni apne apne asan per viraj man hai . per koi mere prashna ka jawab nahi de rahe hai , bus wo muskura rahae hai, fir jab mai waha se lout ne ki koshish karta hu to ek manjar jo ki puri duniya ki tabahi dikha raha hai wo mere priche dikhne lagta hai. or mai use dekh ker waha se bhagne lagta hu . bhagte bhagte mai kahi gir jata hu or waha meri ankh khul jati hai .

    bachpan mai mujhe attack aa jata tha

    ab mujhe iski adat ho gayi hai Meri Age 32 Year ( ab ye sapna mere jivan ka hissa ban gaya hai )

    kuch mere sapne ke bare mai mujhe bata sakate hai kya ?

    Thanks

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

    1. शुभेच्छु —
      आपका अपना —
      -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
      09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

      मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
      –09039390067
      आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..

      1. पंडित ” विशाल” दयानन्द शास्त्री,(ज्योतिष वास्तु सलाहकार)
        शुभेच्छु —
        आपका अपना —
        -पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री.
        09669290067, उज्जैन–(मध्यप्रदेश, भारत )

        मित्रों, आप सभी की सूचनार्थ (ध्यानार्थ )मेरा वाट्सअप नंबर —
        –09039390067
        आप सभी मुझे इस नंबर पर वाट्सअप कर सकते हैं..
        मोब.–09669290067 ;
        वाट्सअप–09039390067 ;

  29. sourav

    sir maine ek bura sapna dekha maine dekha kere sapne mai mere chacha j k death ho gyi or mai apne angan mai ro rha hu tabhi mere dadi ma aa kr mujhe uthati hai piche se wo h chacha ji awaj lagate hai iska kya mtlb hai

  30. Manish mehta

    Guru ji namaho Narayan ji… Pandit ji Maine Lal Rajet ko apne aap ko or apne dost ko Kahi choir karte hua dekha .. Phir uske baad mujhe Chori karte hua pakar lete hai or mujhe bahut sharm Aati hai ye kya kar diya….. Iska kya mat matlab hai pandit ji….

  31. yesh dev

    my name yeshdev bhardwaj hai mere ghar me aj chhota sapola lagbhag 5 inch ka nikla, sawan me aisa hona kis bat ka sanket h.

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

  32. Maine sapne mein apni premika ka vivah kisi aur k saath hone wala hai dekha aur dulhan k jodey ki jagha safed saari usney pehni hui hai aur shaadi se pehle woh bohut tadaf rahi hai aur behosh ho jaati hai iska kya arth hai pandit g.

  33. shahbaz ali

    Baba ji Hmare ghr me bahot pareshani hai Hmare bhai ke uper bahot karja hai unke business me bahot nuksaan ho gya tha ab woh business bhi band ho gya hai …bahan ki shadi bhi karni h Paise ki wajah se kuch nhi kar paa rhe h …kamai me bilkul barkat nhi jitna kamao pta nhi Kidher chala jata h..koi upaye bataye jisse karja khatm ho jaye….Aur hm khushaal rahe….

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

  34. sunit kumar

    Mujhe raat me pani se bhare hur 5 koowe dikhe jo ki 5 ek saath the flour ki tarah plz mujhe apni raay dijiye q ki 1999 se me pareshaan hu kya ye subha sanket h ya nhi?

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

  35. Rahul Pardeshi

    Kuchh samay se muje sapne me number dikhte he iska kya matlab ho sakta he aur ek baar bahut sare purane sikke dikhe ye sapna kya kaheta he bure sapno ka prabhav kese dur kar sakte he please jawab dena

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

  36. puneet kalra

    agar sapne mein jo aadmi ya aurat mar chuki ho woh aaye toh iska kya arth hoga aur kya prabhav hoga.uske liye kya upay kar sakte hain

  37. Chetna

    Pundit ji Param! Mien hamesha ek hi sapna dekhti hun ki charutaraf samudra hae aur mein bhag rahi hun ..
    .Plz tell eis sapne ka arth kya hae

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

  38. Jagdish chauhan

    Namskar sir,
    kal rat ko mene dhekha ki mene lakdi se saap pakda huva hai. Phir thodi der bad dusra swapn ata hai ki muje apnne gar ki chaat pe se smell aa rahi hai jab me jakar dekhta hu to billi mari hui padi hai. Jab me usko niche fekta hu to wo sad gai hoti hai.

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

    2. amandeep bansal ludhiana

      iska matlab aapke paas pyaar ki kmi hai …aapke kisi naye dost ke sath sambhand banenge…
      sapno ki jankari ke liye hamein nine eight double five zero double one zero eight par call sms ya whatsapp krein…

      1. मै ‘पं.विशाल दयानन्द शास्त्री’,

        Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

        I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

        अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
        यह सुविधा सशुल्क हें…

        आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

        —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,

        मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-

        MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
        —Waataaap—0091–9039390067….

        मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-

        – vastushastri08@gmail­.com,
        –vastushastri08@hot­mail.com;

        (Consultation fee—

        —-For Kundali-2100/- rupees…।।

        —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

        —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

  39. Maine sapne me bahut bada daawat dekha… Jisme bahut saare swadishtth pakwaan bane the… mithaaiyan bani Thi bade bade platon me saji bade bade mej par rakhi Thi… aur main jab khaana apne plate me paros rahi Thi to paneer utthate waqt mere kisi rishtedar ne tokte huye kaha ki Aise time par dudhh malai ya dudh ka koi bhi Saaman khana shubh nahin hota… aur is baat par meri unse Choti si nok jhok ho jaati h…

    Kripya koi Mujhe bataye aakhir mere iss sapne ka Kya arth nikl raha h??? 😦

    1. आदरणीय महोदय/ महोदया …
      आपका आभार सहित धन्यवाद…
      आपका स्वागत…वंदन…अभिनन्दन…
      आपके प्रश्न/ सुझाव हेतु…

      मान्यवर, मेरी सलाह/ मार्गदर्शन/ परामर्श सेवाएं सशुल्क उपलब्ध हैं..(निशुल्क नहीं).
      आप अधिक जानकारी के लिए मुझे फोन पर संपर्क कर सकते हे..
      धन्यवाद…प्रतीक्षारत…

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,
      इंद्रा नगर, उज्जैन (मध्यप्रदेश),
      मोब.–09669290067 एवं 09039390067 …

  40. Muze 3 din se daily spne me ajeeb se ghr dikhai dete bhut gnde dhul-mitti-mkdi k jalo#se bhre huve or mkdi or chipkli b dikhai deti he kya aap eske piche chupe kuch raaz-labh-hani bta skte

  41. Muze 3 din se daily spne me ajeeb se ghr dikhai dete he…… bhut gnde dhul-mitti-mkdi k jalo#se bhre huve or mkdi or chipkli b dikhai deti he kya aap eske piche chupe kuch raaz-labh-hani bta skte he

  42. Nisha

    Muje aj 7 bje am sapna aya k mere ghar p bhoot ka saya h uske panje dikh rh h or humne gayatri mantra jaap kia to wo hamare pas dar k ni aya or ek bhoot muje keh raha h ye sundar h iski camere se pic lungi jabki ladies bhoot h ek bhoot ka panja ghar me dikh rh h or hum ghar k charo taraf gangajal daal rahe h kripya bataye k kya matlab h koi musibat to ni h

  43. nirmala sharma

    Muje aaj abhi dophar ke 5 bje sapne me ek sarp ne 3 4 baar mere baye haath me kata. iska kya mtlab h. sarp kala nhi green sa tha. vanha kuch aur sarp bi the. Please jaldi btaye. thankyou in advance.

  44. Bhagyaahree

    sir,
    Sapneme ek bade talab me khudko terte dekhna or ek bachhi.ko.bhi dekhna ek ghada se wo pani bhar rahi he or muze bhi sikha rahi he ghada lekr kese tere isaka mtb kya ho sakta he

  45. Khushbu

    Sir namaskar Maine sapne mai apni dusri shadi hote hue dekhi h or Kuch din pahle mai ek Sapna dekha ki Maine ek bete ko janam diya h mera already ek beta hai kripa karke mujhe in sapno k baare mai avgat karaye mai bhut chintit hu

  46. Ritesh kumar

    Please meri duvida door kare….agar purvaj sapne main kuch maangte hain….to usse kaise bacha jaa sakta hai…Please upay batae

  47. prashant mishra

    meri friend hai jisko raat m din m azib azib sapne aate hai..soote m spans dekti hai or fir chilaake uth jaati hai..daarti rheti..khud ko harm krne ki sochti hai.plz help me to out her from all this..

  48. soniya

    Namste pandit jee main ek 34 year ki ladki hu meri abhi tak shadi nhe huyi mujhi baar baar apne he jabardasti shadi k sapne aate hai es ka matlab kya hota hai meri shadi nhe ho rhe hai kirpa bataye meri shai kab hoge meri janam date 24/12/80 hai

  49. Sapne main mujhe mere ghar se meri devarani laxmi mata ki photo lekar apne ghar jati hai aur mere ghar ke madir pura khali dikhe raha hai koi bhi murtiya nahi hai us main. Is ka kya matlab hai

  50. Ashutosh Mishra

    Pandit ji ko namashkaar,
    “maine spne me khud ko or meri bahan ko khud apne hatho se apna apna khoon nikala or botal me bhar liya jise mai donate krne ja rha hu” aisa maine dekha, krapya es k bare me kuch bataye…

  51. Guru ji mere pass rupiya nahi aa ta h kya karu mai bahut presan hu mere jobs kab lagegi plz mere madad karu guru ji ki mai aatm hatiya karu mere kuch samjh nahi aa raha h kya karu meri help karu Hindi me dete of Birth9 /01/1990 Lucknow up India

  52. khushi

    Sapne m mujko m khud hi apni mang bharti hui dikhai deti hu jabki meri shadi nhi hui h ha m kisi se pyat karti hu or shadi karna chahti hu

  53. neha verma

    Bhaina k baccho ko sapne me hanste hue dekha h but wo the insan k baccho k naak nakshe wale per the bhains k bacche or me unhe dekh k bol ri hun k kitna pyara baccha h iska mtlb plz reply

  54. Vikas sharma

    Mujhe sapna aaya
    Main apne dost ke saath apne kisi purane makaan ke peeche gaya. Wo lagbhag khandhar thaa or use abhee chood diya thaa hamne. Uske peeche ghumte huye mujhe ek gaints purse mila. Usme purane jamane ke tambe or chandi ke sikke thay. Wo maine or mere saath wale ajnabi dost ne baant liye. Or jo sasta samaan thaa wo hamne wahan khel rahe bachchon main bant diya.

    Iska kya matlab hai

  55. chintu

    Sapne mein ek pareshani se bhagte bhagte chuha aagaya aur chuhe ne pichwaade mein kaata logj chudne kinkoshish kar rahe hai pe nhi chut raha hai itne mein aakh khulgayi iskanmatlabh kyaa

  56. yasha

    sapne me aksar me apne ko padhty hue kisi school me dekhti hu or jyadtr mujhe school ki chutti me der ho jati h ye dekhti hu or sochti hu bhut pdhungi

  57. Sushant Ghadge

    Pandit Ji Namskar,

    Mere Patni ko Subha Aapna aya tha ki woh Railway ke sabway se nikal rahi thi wahi pandit line se baith ke jorse chila rahe the 10 rupeyeme pachnag dekho to meri Patni gayi to pandit bolo aapko September me dhan parapti hogi fir mere Patni ne bacche ko lekar sawal kiya to wah pandit bole 51 din se aapki masik nahi aai hai to chinta mat kijoye sampati aati hai to santati bhi ati hai aaisa panditji ne kaha
    Aur unhone yah kaha ki September tar nagdosh hai uske baad sab acha hoga
    Rasteme mere patini ko Kuch Hijde aur kutte bhi dikhe the

    Aap is swapna ka artha bataye
    Hum dono bacche ke bare me soch rahe hai Maine purani job chodkar nahi job joint ki hai aur mere Patni ko teen din se masik pali bhi nahi aayi hai

  58. rathod jigneshkumar

    Hello sir .. swapn me raja ki 4 betiya me se kisi ek rajkumari ke sath meri shadi ki taiyari ka matlab ? Aur meru biwi ke swapn me mera sharir bahut bada aur matha(sir) chhota uska matlab?

  59. rathod jigneshkumar

    Maine swapn me dekha ki meri shadi ek raja ki 4 betiya me se kisi ek ke sath honi he to uski taiyari hoti he.. aur meri biwi ne swapn me dekha ki subah uthate muje dekha to mera sharir bada ho gaya he aur head(matha)(sir) chhota ho gaya he.. to ye do swqpno ka matlab kya hoga..

  60. pardeep

    sir me roj sapna dekhta hu me kisi she bhaag RHA hota hu kbi darker kbi kuch but bhgta hua dikhai deta hu plz muje btaye kya h mtlb iska

  61. Harshpal Rajput

    Agad mere mann me 2 bolte huye chuhe aaye and wo ek dusre se zagadte hote or unko koi insaan kuchal deta he or ek bhag nikalta he iska matlab kya hota he ?

  62. Maie sapne me ki ek bachi h
    Wo bachi bohot hi tezi se chal leti h
    Or bina ankhose dikhe kaam karati h
    Or usane apna hoth k bich ek shise k apna muh kat liya bohot sara khun zakin pe usake kapado me nikal raha tha
    Kya matalab h es sapne ka.

  63. Pumpum

    Panditji Pranam

    Mujhe kal raat (17th Feb 2016 early morning at 4:30am) do sapne aaye, jisne mujhe chinta mein daal diya hain. Pahle sapne me maine apni wife ko kisi anjaan vyakti ke saat sambhog karte dekha, sana tutne ke baad main jaag gaya. Vaapas sone par 6am ke aaspaas ek aur sapna aya. Main aur meri wife koi function me ghar par the, khana tha, Hum dono ne dahi khaya aur thoda gir bhi gaya. Please guide kijiye

  64. Rajesh Nagar

    श्रीमान जी मुझे सपने में बना हुआ मकान दिखता हैै .
    नई नई कॉलोनी रोड रास्ते नए-नए बने हुए देखते हैं कृपया मुझे बताएं इसका मतलब क्या होता हैै ?

    , धन्यवाद

  65. Sapne me yadi kisi ko kuye me latka dekhe aur 2 din tk latka rhe aur koi ni nikal PAYE aur last me uski deth ho jaye to ye morning 5:30-6:00 sapna h to kya hota h guru ji plz rply dijiye

  66. mujhe spne me do saam dikhai diye jisme see ek ko mere papa ne muh see pkd diya or saam ne jear nikl mujhpr or mere papa pr fenk diya or uske baad mere papa gir gye or seer pr chot aa gii or khun niklne lga

  67. nitesh

    Dear Sir
    Mere spne me meri premika jise m behd chahta hu
    Wo roj aati h
    Alg alg yaad bn kr
    past ki bate yaad aati h
    Bt mere pas nhi aati
    To iska mtlb btao please…

  68. Sanjeev CHORARIA

    Sapne me safed samp ka pair (leg ) me katne ka kya arth hota hai. Aur kale samp ko dudh pilane ka kya matlab hota hai

  69. राजू singh

    मै एक दुकान पर बैठा था बगल मे clinic थी एक लड़की के पास पैसे कम पड़ गये वो ATM गई पैसा निकालने
    जब लौट कर अयी clinic बंद हो गया था
    जिस दुकान पर मै बैठ था उसी दुकान वाले को वो लड़की पैसे दे कर चली गयी ये केह कर की दुकान वाला doctor को पैसा दे देगा.

    इसका क्या अर्थ हुआ मुझे बताये गुरू जी

  70. Aditya Sharma

    maine sapne me kadhi ko khate dekha aur apne aap ki jakham dekha iska kya mtlb hai sath me ush ladki ki v dekha jissey mai pyaar karta hu.

  71. sanjit kumar

    mai sapne me ek echhadhari nagin ko dekhta wo mere piche pari hai or mai usse bhag raha hu urte hua wo kehti sadi karegi hame

  72. Bharti

    Maine raat sapne me dekha ki ganesh ji ki bahut badi murti rakhi h.
    or unke neeche se bahut Sara dudh nikal rha h. is swapan ka kya arth hai?

  73. Neeraj Rao

    Mai hamesha apne sapne me saap ko dekhta tha pr kl maine sapno me sirf bhuto ko dekha jo line se baithe hua h oe ek ko dekha ki wo hamari bs se takrane wala or hamara accident hone wala tha bt bach gaye iska kya mtlb h yaha tk ki unmese koi ek hamare sath mere frnd k ander prwes kr hamare gr tak aa gaya iska kya mtlb h
    Sr plzzz aap khuch is bare me bta sakte h

  74. Sir mera boy frd se break up ho gaya hai aur maine aj sapne me dekha wo muzse contact karne ki koshish kar raha h ye subah sapne me maine ankh khulne se pahle 6.30am time me dekha h wo akasar muze sapno me dikhta h lekin hamesha mere karib ate huve hi dikhta hai dur jate huve nahi iska kya matlab hota hai plz email me

    Thanks

  75. Amit

    Sir, sapne me kisi ko kuwan(well) se pani bharte dekhna, fir mene us person ko kha ki tera bhai mar gya hai(actually uske bhai ki death ho chhuki hai phle se)

  76. pratibha

    Mane kuch samay phle sapna dekha ki mere paro m upar ki taraf pas pad gya h phr kuch samay baad dekha ki m blood m sani huaur kal raat dekha ki m shani dev ki murti tod rhi hu gusse m ki jb inki pooja m nhi kr skti to koi nhi karega …in sapno ka kya arth h

    1. मै ‘पं.विशाल दयानन्द शास्त्री’,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,

      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-

      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-

      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—

      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

  77. ashwini

    Sir Maine sapne me dekha ki meri sadi us larki se hui jise mai ektarfa pyar karta hu aur mere do doston ki sadi bhi usi larki se hui (yani ek hi larki k 3 pati ) aur hum Sab kushi khusi apni jindgi bita rhe h

    Jabki asal jindgi me hum Sab unmarried h aur mere dono dost kisi aur se beintahaan mohabbat karta h

    1. मै ‘पं.विशाल दयानन्द शास्त्री’,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,

      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-

      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-

      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—

      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

    1. मै ‘पं.विशाल दयानन्द शास्त्री’,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,

      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-

      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-

      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—

      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

    1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

      मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—
      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

      उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

      मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—
      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

      उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

      मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—
      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

      उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

      मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—
      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

      उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

    1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

      मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—
      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

      उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

  78. Sonam gupta

    Sir mujhe 2 sapne bahut aate hai.
    1) mujhe sapne me toilet hamesha dikha hai pani me tairta hua..
    2) mujhe sapne me khud ki shadi ka mahol dikhta hai ki sare mehmaan ai hue hai Ghar me aur us sapne me kabhi bhi dikha ni rahta hai .mai ekdam pareshani ho jati hu ki sari tayari ho gai h ar mai dulhan bhi ban gai hu but dikha kaha hai kyo ni hai ..iska Matlab kya hota hai please bataiye ..

    1. मै ‘पं. “विशाल” दयानन्द शास्त्री,

      Worked as a Professional astrologer & an vastu Adviser at self employed.

      I am an Vedic Astrologer & an Vastu Expert and Palmist.

      अपने बारे में ज्योतिषीय जानकारी चाहने वाले सभी जातक/जातिका …

      मुझे अपनी जन्म तिथि,..जन्म स्थान, जन्म समय.ओर गोत्र आदि की पूर्ण जानकारी देते हुए समस या ईमेल कर देवे..समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा..
      यह सुविधा सशुल्क हें…

      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक /Linkedin/ twitter पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित दयानन्द शास्त्री”विशाल”,
      मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—-
      MOB.—-0091–9669290067(M.P.)—
      —Waataaap—0091–9039390067….

      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      – vastushastri08@gmail­.com,
      –vastushastri08@hot­mail.com;

      (Consultation fee—
      —-For Kundali-2100/- rupees…।।

      —For Vastu Visit–11,000/-(1000 squre feet) एवम् आवास, भोजन तथा यात्रा व्यय अतिरिक्त…।।

      —For Palm reading/ hastrekha–2100/- rupees…।।

      उज्जैन (मध्यप्रदेश) में ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा परामर्श के लिए मुझसे मिलने / संपर्क करने का स्थान—

      पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री,(मोब.–09669290067 )
      (ज्योतिष, वास्तु एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
      LIG-II , मकान नंबर–217 ,
      इंद्रा नगर, आगर रोड,
      उज्जैन (मध्यप्रदेश)
      पिन कोड–456001

  79. Kamlesh

    Sir maine apne sapne me dekha k mujhe ladka paida hua hai. Aise sapne kai bar aate h . Baby to main chahti hn but Bhagwan sath nhi de raha. Kya karu or aise sapne pareshan karte h . Kya matlab h in sapno ka. Please help me.

    Thank you

    Kamlesh
    dwarka

    1. समय मिलने पर में स्वयं उन्हें उत्तेर देने का प्रयास करूँगा… यह सुविधा सशुल्क हें… आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ऑरकुट पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे.. —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे—- MOB.—- —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH), —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH), ————————————————— मेरा ईमेल एड्रेस हे..—- – vastushastri08@gmail.com, –vastushastri08@hotmail.com; ————————————————— Consultation Fee— सलाह/परामर्श शुल्क— For Kundali-2100/- for 1 Person…….. For Kundali-5100/- for a Family….. For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc… For Palm Reading/ Hastrekha–2500/- —————————————— (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002 ====================================== (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101 ————————————————————- Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217, INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND), AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ऑरकुट पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),

  80. VANDANA

    sapne main sab taraf pani hi pani and kuch log naukaon me savari kar rehe hain and ek nauka me savar logo ke gale ke oopar thak pani aa gaya hai.

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ऑरकुट पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),

  81. Satender

    Hello sir mera naam satender hai mai raat ko jo b sapne dekhta hu subeh bhool jata hu aisa kyo hota hai Mari memori b achi hai but sapne yaad nahi rehte plz bataiye k ye normaly hota hai ya surf mujhe he koi bimari hai

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ऑरकुट पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),

  82. Shikha

    Sapne me ek paardarshi safed rang ka matka paani se bharta dikha mujhe rsoi ke nal par
    Kripya eska arth btaaye dimaag baar baar yahi sapna yaad kar raha he..
    Dhanyawaad

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ट्विटर/गूगल प्लस/लिंक्डइन पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे–
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ट्विटर/गूगल प्लस/लिंक्डइन पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे–
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ऑरकुट पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      —- MOB.—-
      —-0091-09669290067(MADHYAPRADESH),
      —–0091-09039390067(MADHYAPRADESH),

  83. Darshan Manek

    Mene sapne me bhes ko piche bhagte huve dekha par me ped par chadh jata hu or abhi mene age padha ki bhesh dekhne se mrutu hoti hai aap itna yakin ke sath kaise kah sakte hai.. Muje puri jankari de plsss…

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ट्विटर/गूगल प्लस/लिंक्डइन पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे–
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,

  84. Ayush Yadav

    Hmre ghar m bhut problem hori h hmri masi ko ek aurat dikhti thi jo unhe marne ki koshish karti thi gale m rassi s jakad kr or chaku lie rhti thi or fir uske 2 3 mahine baad unhone sucide kr lia or fir yahi sapna nani ko bhi dikhne lga or nani ki bhi death hogai 15 20 din phle ab ye sapna mre nana ko aara h plz uttar dijiye

    1. आपके प्रश्न का समय मिलने पर में स्वयं उत्तेर देने का प्रयास करूँगा…
      यह सुविधा सशुल्क हें…
      आप चाहे तो मुझसे फेसबुक./ट्विटर/गूगल प्लस/लिंक्डइन पर भी संपर्क/ बातचीत कर सकते हे..

      —-पंडित “विशाल” दयानन्द शास्त्री मेरा कोंटेक्ट नंबर हे–
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,
      —————————————————
      मेरा ईमेल एड्रेस हे..—-
      vastushastri08@gmail.com,
      –vastushastri08@hotmail.com;
      —————————————————
      Consultation Fee—
      सलाह/परामर्श शुल्क—

      For Kundali-2100/- for 1 Person……..
      For Kundali-5100/- for a Family…..
      For Vastu 11000/-(1000 squre feet) + extra-travling,boarding/food..etc…
      For Palm Reading/ Hastrekha–2500/-
      ——————————————
      (A )MY BANK a/c. No. FOR- PUNJAB NATIONAL BANK- 4190000100154180 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—PUNB0419000;;; MIRC CODE—325024002
      ======================================
      (B )MY BANK a/c. No. FOR- BANK OF BARODA- a/c. NO. IS- 29960100003683 OF JHALRAPATAN (RA.). BRANCH IFSC CODE—BARBOJHALRA;;; MIRC CODE—326012101
      ————————————————————-
      Pt. DAYANAND SHASTRI, LIG- 2/217,
      INDRA NAGAR ( NEAR TEMPO STAND),
      AGAR ROAD, UJJAIN –M.P.–456006 –
      – मोबाइल–09669290067 ,
      –वाट्स अप -09039390067 ,

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s