आपकी जानकारी के लिए आगामी माह में होने वाले ज्योतिष सम्मेलनों की सूचना/ जानकारी-

मित्रों.आपकी जानकारी के लिए आगामी माह में होने वाले ज्योतिष सम्मेलनों की सूचना/ जानकारी—

अहमदाबाद (गुजरात) में आयोजित होने वाले निशुल्क ;ज्योतिष महा सम्मलेन(26 -27 दिसंबर,2011 तक) के आयोजक श्री मदन लाल व्. भट्ट जी के कोंटेक्ट नंबर –09426001306 ;; पंडित श्री एस. आर. स्वामी–09824256624 ;; पंडित शुभेष शर्मन–09811112469 ;
=============================================
मित्रों.आपकी जानकारी के लिए..भुवनेश्वर (उड़ीसा) में आयोजित होने वाले सशुल्क(रुपये मात्र 1350 /- प्रति व्यक्ति) ज्योतिष महा सम्मलेन( 18 -20 नवम्बर, 2011 तक) के आयोजक पंडित श्री श्रीधर आचार्य के कोंटेक्ट नंबर –09437231397 / 06742395514 …
==============================================
मित्रों.आपकी जानकारी के लिए.इन्दोर (मध्यप्रदेश) में आयोजित होने वाले सशुल्क(रुपये मात्र 750/- प्रति व्यक्ति) ज्योतिष महा सम्मलेन( 13 -14 अक्तूबर , 2011 तक) के आयोजक पंडित श्री दिनेश गुरु जी के कोंटेक्ट नंबर -09826025335 /09977794111 ( सोच समझकर भाग लेवें..समापन के बाद सारी व्यवस्था स्वयं की होगी..मेरे व्यक्तिगत पूर्व अनुभव अनुसार..इस बार का पता नहीं????)
================================================
मित्रों.आपकी जानकारी के लिए.दिल्ली में दिनांक 08 अक्तूबर,2011 (शनिवार को एक दिवसीय निशुल्क ) आयोजित होने वाले दसवें..शनि महायज्ञ एवं ज्योतिष कार्यशाला ( भारतीय ज्योतिष जनकल्याण संस्थान द्वारा) हेतु आप सदर आमंत्रित हें..शीघ्र संपर्क करें-09818117298 / 09868826106 / -01122424247
=======================================
मित्रों..आपकी जानकारी के लिए भटिंडा ज्योतिष सम्मलेन(17 से 19 सितम्बर,2011 तक) के आयोजक/संयोजक श्री पदम् कुमार जी के कोंटेक्ट नंबर –09855205046/ 09815075493
———————————————————————————————-
मित्रों.आपकी जानकारी के लिए पंचकुला ज्योतिष सम्मलेन(24 से 25 सितम्बर,2011 तक) के आयोजक श्री राजेश वशिष्ठ जी के कोंटेक्ट नंबर –09780774639
==========================================================
दोस्तों..जेसा की आप सभी जानते हें की इस माह में भटिंडा और पंचकुला में सम्मलेन होने वाले हे..आयोजकों ने मुझे भी इनके प्रचार-प्रसार का कार्य/ जिम्मेदारी सोंपी हें/थी..मुझे लगता हें की वह जिम्मेदारी मेने पूरी ईमानदारी के साथ निभाई हें..आजकल/अब जब आप में से किसी भाग लेने के इच्छुक विद्वान् का फोन आता हे या कोई जानकारी प्राप्त करने हेतु कोई मुझसे बा करना चाहत हे ..तो में मेरे पास उपलब्ध जानकारी उसे दे देता हूँ..लेकिन जब में आजकल/अब आयोजकों से बात करने की कोशिश करत हूँ तो वे लोग मेरा फोन नहीं उठाते हे / अटेंड ही नहीं करते हें ..अब आप लोग मुझे सुझाव देवें की इसी स्थिति में में क्या करूँ??? आप सभी से मेरा विनम्र निवेदन/ अनुरोध हें की आप ( जो भी विद्वान् ज्योतिषी इन सम्मेलनों में भाग लेने चाहत हे वह) आगे से सीधे -सीधे आयोजक/ संयोजक जी से ही संपर्क करें..मेरा अनुभव/ पिछले सम्मेलनों में भी एसा ही रहा हे..आयोजक/संयोजक महोदय मुझे माध्यम/ मोहरा बनाकर अपने आयोजन/ कार्क्रम का प्रचार-प्रसार करावा लेते हे..मेरी वजह से मेरे कई मित्र ज्योतिषी भी इनमे भाग लेने आते हें/ पहुंचाते हें..आब आप लोग कहेंगे/ सोचेंगे की केसा मुर्ख/ बेवकूफ आदमी हें?? सब कुछ जानते हुए भी लोगो की बैटन में आ जाता हें..??? मित्रो ..मेरे विचार से यदि में नहीं बनूँगा तो कोई और बनेगा न मुर्ख/ बेवकूफ??? अरे भय्या मुझे तो इस का अच्छा खासा अनुभव हे न?? में तो किसी अन्य/ दुसरे को मुर्ख/ बेवकूफ बनाने से बचने के लिए ये सब कुछ करता हु न..अरे आखी मेरा अनुभव कब/किस कम के लिए हें??? जो लोग मुझ मुर्ख/ बेवकूफ समझते हे वे ये नह जानते की वे अनजाने में /गलती से या जानबूझकर जो कार्य कर रहे हें उसके परिणाम/ दुश्परिमान क्या हो सकते हें जी..??? मेरी इश्वर से विनती/ प्राथना हे की उन सभी का भला ही/ उन्हें सदबुध्धि प्राप्त हो..हाई मेरी शुभकामना हे उन सभी के लिए..???? ठीक हे ना..???
ऐसा मेरे साथ अनेक सम्मेलनों में हुआ हे–इन्दोर, नाथद्वारा, मथुरा, दिल्ली में, उदयपुर में, जयपुर में…और भी बहुत कुछ हे बताने को ..शेष/ बाकी अगले अंक में…धन्यवाद…

Leave a Reply

